Skip to main content

shayary

मोहब्बत वो है जो एहसास को समझे,मिलते हैं जहाँ में बहुत अपना कहने वाले,पर अपना वो है जो बिन कहे हर बात समझे। ?।

शायरी जो दिल छू जाए

HOME FIGHTING FITNESS KNOWLEDGE HIPNOTIZE FUTURE ASTROLOGY RECIEPY KAHANIYA HACKING SHAYARY


कौन कहता है संवरने से बढ़ती है खूबसूरती

  • जीने के लिए नहीं चाहा है तुम्हें,तुम्हें चाहने के लिए जीते अब हम।कौन कहता है संवरने से बढ़ती है खूबसूरती,दिल मैं चाहत हो तो चेहरे यू ही निखर आते है। सब ने चाहा कि उसे हम ना मिलें,हम ने चाहा उसे गम ना मिलें,अगर ख़ुशी मिलती है उसे हम से जुदा होकर,तो दुआ है ख़ुदा से कि उसे कभी हम ना मिलें। जिसको याद करने से होठों पे मुस्कराहट आ जाये…ऐसा एक खूबसूरत ख़याल हो तुम कोई दिल की ख़ुशी के लिए,तो कोई दिल्लगी के लिए..हर कोई प्यार ढूंढता है यहाँ,अपनी तनहा सी ज़िन्दगी के लिए दर्द तो सभी को होता है,बस हमदर्द नसीब वालों को मिलते हैं। तड़प रहे हैं हम तेरे एक अल्फाज के लिएअपनी खामोशी तोड़ दे हमे जिंदा रखने के लिए शिक़वा करूँ भी तो किससे?दर्द भी मेरा है, और दर्द देने वाला भी मेरा। दिल को हज़ार चीखने चिल्लाने दीजिए,जो आपका नही है उसे जाने दीजिए। बेवफाओ की इस दुनिया में संभल कर चलना दोस्तों…यहां लोग मोहब्बत से भी बर्बाद कर देते हैं। एक तुम ही तो थे जिससे सब कुछ कहने को मन करता था,वरना हम तो आसू भी पलकें बंद करके बहाते थे। साथ छोड़ने वालों को तो बस एक बहाना चाहिए,वरना निभाने वाले तो मौत के दरवाजे तक साथ निभाते हैं। जिन्दगी है चार दिन की कुछ भी ना गिला कीजिये…दवा, जाम, इश्क या जहर जो भी मिले मजा लीजियें। ये फासले तो हमारी तकदीर में लिखे हैं,वरना हम तो मरना भी आपकी बाहों में चाहते हैं। बेवफाओ की इस दुनिया में संभल कर चलना दोस्तों…यहां लोग मोहब्बत से भी बर्बाद कर देते हैं। अजीब कहानी है इस मोहब्बत की भी,जिसने कदर की उसे मिली नहीं, सुना है इस महफिल में कई सारे शायर हैतो सुनाओ वो वाली शायरी जो दिल के आर पार हो जाए। मोहब्बत समेट लेती है.. ज़माने भर के रंज-ओ-ग़म..सुना सनम अच्छा हो तो.. काँटे भी नही चुभते। बड़ी गहराई से चाहा है तुझे,बड़ी दुआओं से पाया है तुझे,तुझे भुलाने की सोचु भी तो कैसे,किस्मत की लकीरो से चुराया है तुझे। मोहब्बत ऐसी हो एक दिन बात हो,दूसरे दिन मुलाकात हो और तीसरे दिन बारात हो।-चाहने वाले तो मिलते ही रहेंगे तुझे सारी उम्र,बस तू कभी जिसे भूल न पाए वो चाहत हमारी होगी।आदत सी लग गई है तुझे हर वक़्त सोचने कीअब इसे प्यार कहते हैं या पागलपन ये मुझे पता नहीं। इंतज़ार की आरज़ू अब खो गयी है,खामोशियो की आदत हो गयी है,न शिकवा रहा न शिकायत किसी से,अगर है तो एक मोहब्बत,जो इन तन्हाइयों से हो गई है। ?

अहसास लिखूँ जज़बात लिखूँ

प्यार वो है जो जज्बात को समझे,मोहब्बत वो है जो एहसास को समझे,मिलते हैं जहाँ में बहुत अपना कहने वाले,पर अपना वो है जो बिन कहे हर बात समझे। ? मजबूरी के साथ कभी मुझे प्यार मत करना,एहसान करके मुझे कभी खुशिया दान मत करना,दिल करे तो सच्चा प्यार करना वरना…झूठी अफवाओं से मुझे बदनाम ना करना। ? मेरी ज़िन्दगी में दर्द तो बहोत हैं,मगर कभी किसी को दिखाया नहीं औरबिना दिखाए मेरे दर्द को समझ सकेऐसा खुदा ने मेरे लिए कोई बनाया नहीं। ? पास नही हो फिर भी तुम्हे प्यार करते हैं,देखकर तस्वीर तुम्हारी तुम्हे याद करते हैं,दिल में इतनी तड़प है,के हर वक्त तेरे मिलने की फरियाद करते हैं! रब करे ज़िंदगी में ऐसा मुकाम आए,मेरी रूह और जान आपके काम आए,हर दुआ में बस यही मांगते हैं रब से किअगले जन्म में भी.. तेरे नाम के साथ मेरा नाम आये। ? रोती हुई आँखो मे इंतेज़ार होता है,ना चाहते हुए भी प्यार होता है,क्यू देखते है हम वो सपने,जिनके टूटने पर भी उनके सच होने का इंतेज़ार होता है! मुझे पता नहीं है कि मोहब्बत क्या चीज है,बस इतना पता है किहजारों दिल तोड़ने पड़ते हैं एक यार की खातिर। मोहब्बत सब्र के अलावा कुछ नहीं,हमने हर इश्क़ को इंतज़ार करते देखा हैं। ? अहसास लिखूँ जज़बात लिखूँ यातेरी शोख अदाओं के अंदाज लिखूँ,मेरे ज़हन में वो लफ्ज़ कहाँकि तेरे हुस्न की तमाम बात लिखूँ। ? चाँद की रोशनी में भी ना जाने कैसा सुरूर होते है,हम जिसे भी चाहते है वो अक्सर हमसे दूर होता है। ? कभी जो थक जाओ तुम दुनिया की महफ़िलों सेतो मुझे आवाज़ दे देना हम आज भी अकेले रहते हैं। ? आधा ख्वाब, आधा इश्क़, आधी सी है बंदगी,मेरे हो पर मेरे नही.. कैसी है ये जिंदगी ? मुकम्मल कहां हुई जिन्दगी किसी कीआदमी कुछ खोता ही रहा कुछ पाने के लिए। ? दो कदम तो सब चल लेते हैं परजिंदगी भर कोई साथ नहीं देताअगर रोने से भूला दी जाती यादेंतो हंसकर कोई गम न छुपाता। ? काश कोई होता.. काश कोई होता..जो गले लगा कर कहे की पागल रोया ना कर…मुझे भी तेरे दर्द से दर्द होता है। ? साथ भीगें बारिश में अब यह मुमकिन नहीं,चलो भीगतें हैं यादों में, तुम कहीं हम कहीं। ? शक तो था मोहब्बत में नुकसान होगापर सारा मेरा ही होगा ये मालूम न था। पसन्द बदल सकती हैलेकिन प्यार नहीं बदलता। ? मेरे रूह में इतने गहरे तक उतर गए हो तुम कितुम्हें भूलने को मुझे कम से कम इक बार तो मरना ही होगा। इंतजार हार गया है

एक चाहत होती है, जनाब अपनों के साथ जीने की,

  • क्योंकि किसी की जिद,किसी के दर्द से बड़ी हो गई पता नहीं तुम्हें यकीन क्यों नहीं आतामेरा दिल तुम्हारे सिवा किसी और को नहीं चाहता। ? हर पल उससे मिलने की चाहत क्यों होती है,हर पल उसकी ज़रुरत क्यों होती है,जिसे हम पा नही सकते,खुदा जाने उसी से मोहब्बत क्यों होती है। ? मेरी तन्हाइयों में भी वो मेरे साथ चलती हैं,वो शख़्स कुछ इस क़दर मुझ पर एहसान करती हैं। आँखों से कहो प्यार का अंदाज ना बदलें,साँसो से कहो दर्द का साज़ ना बदलें,आयेगा कभी प्यार का मौसम भी किसी रोज़…धड़कनों से कहो रूह का हमराज ना बदलें तेरी यादो को पसन्द आ गई है मेरी आँखों की नमी,हँसना भी चाहूँ तो रूला देती है तेरी कमी! मुझे तेरा साथ जिंदगी भर नहीं चाहिये,बल्कि जब तक तु साथ है तब तक जिंदगी चाहिये चुप-चुप रहोगे तो बात कौन करेगा,हम ना होंगे तो याद कौन करेगा,माना कि हम इतने अच्छे नहीं…कि हम आपको पल पल याद आएंगेपर हम ना रहे तो आपको परेशान कौन करेगा। हम अफ़सोस क्यो करे कि कोई हमें ना मिला,अफ़सोस तो वो करे, जिन्हे हम ना मिले। तुम्हारी खुशियों के ठिकाने तो बहुत होंगे,लेकिन हमारी बेचैनियो की वजह सिर्फ तुम हो! मुझे तेरा साथ जिंदगी भर नहीं चाहिये,बल्कि जब तक तु साथ है तब तक जिंदगी चाहिये! रिश्ता ऐसा हो जिस पर नाज हो,कल जितना भरोसा था उतना ही आज हो। ना कोई किसी से दूर होता है,ना कोई किसी के करीब होता है,खुद चलकर आता है जब कोई….किसी का नसीब होता है। तेरे ही किस्से तेरी कहानियाँ मिलेंगी मुझ में,न जाने किस-किस अदा से तू आबाद है मुझ में! कभी न कभी वो मेरे बारे में सोंचेगी ज़रूर..के हासिल होने की उम्मीद भी नही थी, फिर भी वफ़ा करता था! एक चाहत होती है, जनाब अपनों के साथ जीने की,वरना पता तो हमें भी है कि.. ऊपर अकेले ही जाना है। होती है महसूस तेरी मौजूदगी हर पल,तू हर वक्त मुझमें शुमार सा है,मेरे खुदा ने मुझको बख्शी हैं जितनी सांसें,उन सांसों का तू भी हिस्सेदार सा है। ताले लगा दिए दिल को अब उसका अरमान नहीं,बंद होकर फिर खुल जाए ये कोई दुकान नहीं खुदा करे वो मोहब्बत जो तेरे नाम से है,हजार साल गुजरने पे भी जवान ही रहे वो रख ले कहीं अपने पास हमें कैद करके,काश कि हमसे कोई ऐसा गुनाह हो जाये। टपकती है निगाहों से बरसती है अदाओं से,मोहब्बत कौन कहता है कि पहचानी नहीं जाती। मोहब्बत नाम है जिसका वो ऐसी क़ैद है यारों,कि उम्रें बीत जाती हैं सजा पूरी नहीं होती।

हम तो आपकी मुस्कुराहटों में समाये है

हसरतें मचल गई जब,तुमको सोचा एक पल के लिए,सोचो तब क्या होगा जब,मिलोगे मुझे उम्र भर के लिए। ये लकीरें ये नसीब ये किस्मत,सब फ़रेब के आईनें हैं,हाथों में तेरा हाथ होने से ही,मुकम्मल ज़िंदगी के मायने हैं। ज़िन्दगी से यही गिला है मुझे,तू बहुत देर से मिला है मुझे,तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल,हार जाने का हौसला है मुझे। संभाले नहीं संभलता है दिल,मोहब्बत की तपिश से न जला,इश्क तलबगार है तेरा चला आ,अब ज़माने का बहाना न बना। हम ना अजनबी हैं ना पराये हैं,आप और हम एक रिश्ते के साये है,जब जी चाहे महसूस कर लीजियेगा,हम तो आपकी मुस्कुराहटों में समाये है। तेरी रजा रहे.. और तू ही तू रहे,बाकी न मैं रहूँ.. न मेरी आरजू रहे,जब तक कि तन में जान. रगों मे लहू रहे,बस तेरा हो जिक्र या तेरी जुस्तजू रहे। बेबसी मेरी कभी समझो ज़रा,दिल मेरा आकर कभी पढ़ लो ज़रा,ज़ख़्म तूने जो दिए कैसे सहें,प्यार तुम्हें भी है कभी कह दो ज़रा! बड़ी मुद्दत से चाहा है तुझे,बड़ी दुआओं से पाया है तुझे,तुझे भुलाने की सोचूं भी तो कैसे,किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे। हम ना अजनबी हैं ना पराये हैं,आप और हम एक रिश्ते के साये है,जब जी चाहे महसूस कर लीजियेगा,हम तो आपकी मुस्कुराहटों में समाये है तेरी रजा रहे.. और तू ही तू रहे,बाकी न मैं रहूँ.. न मेरी आरजू रहे,जब तक कि तन में जान.. रगों मे लहू रहे,बस तेरा हो जिक्र या तेरी जुस्तजू रहे। बेबसी मेरी कभी समझो ज़रा,दिल मेरा आकर कभी पढ़ लो ज़रा,ज़ख़्म तूने जो दिए कैसे सहें,प्यार तुम्हें भी है कभी कह दो ज़रा! बड़ी मुद्दत से चाहा है तुझे,बड़ी दुआओं से पाया है तुझे,तुझे भुलाने की सोचूं भी तो कैसे,किस्मत की लकीरों से चुराया है तुझे। इस से पहले की सारे ख्वाब टूट जाएँ,और यह ज़िन्दगी हम से रूठ जाए,एक दुसरे के प्यार में खो जाएँ इस कदर,के हम सारे ग़मों को भूल जाएँ इश्क़ दिल में हो और मन में चोर ना हो,बादल बरसे और शोर ना हो,रात जाये फिर भी भोर ना हो,कलियाँ चटके भौंरों का शोर ना हो,उफ्फ.. इतनी क़ातिल अदाओ पर भी गौर ना हो,तलाश.. तुम पर ही खत्म,हमसफर अब कोई और ना हो। तुम्हारे बिन हमें ये जिन्दगी अच्छी नहीं लगती,सनम तेरी निगाहों की नमी अच्छी नही लगती,मुझे हासिल हुई दुनियां की दौलत और ये शोहरत,मिला सब कुछ मगर तेरी कमी अच्छी नहीं लगती. मुझको छूकेमुझको छूके पिघल रहे हो तुम ,मेरे हमराह जल रहे हो तुम।चाँदनी छन रही है बादल से ,जैसे कपड़े बदल रहे हो तुम।पायलें बज रही हैं रह रह कर ,ये हवा है कि चल रहे हो तुम।नींद भी टूटने से डरती है ,मेरे ख़्वाबों में ढल रहे हो तुम।

Comments

Popular posts from this blog

knowledge

संयुक्त लोकतांत्रिक शासन जानकारी जनरल नॉलेज HOME FIGHTING FITNESS KNOWLEDGE HIPNOTIZE FUTURE ASTROLOGY RECIEPY KAHANIYA HACKING SHAYARY संविधान सभा की प्रारूप समिति के अध्यक्ष कौन थे 1. भगवान बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति कहाँ हुई थी? Ans:- बोधगया 2. आर्य समाज की स्थापना किसने की ? Ans:- स्वामी दयानंद ने 3. पंजाबी भाषा की लिपि कौनसी है ? Ans:- गुरुमुखी 4. भारत की मुख्य भूमि का दक्षिणतम किनारा कौनसा है ? Ans:- कन्याकुमारी 5. भारत में सबसे पहले सूर्य किस राज्य में निकलता है ? Ans:- अरुणाचल प्रदेश 6. इंसुलिन का प्रयोग किस बीमारी के उपचार में होता है ? Ans:- मधुमेह 7. बिहू किस राज्य का प्रसिद्ध त्योहार है ? Ans:- आसाम 8. कौनसा विटामिन आंवले में प्रचुर मात्रा में मिलता है ? Ans:- विटामिन C 9. भारत का प्रथम गवर्नर जनरल कौन था ? Ans:- विलियम बैंटिक 10. कागज का आविष्कार किस देश में हुआ ? Ans:- चीन 11. गौतम बुद्ध का बचपन का नाम क्या था ? Ans:- सिद्धार्थ 12. भारत में सशस्त्र बलों का सर्वोच्च सेनापति कौन होता है ? Ans:- राष्ट्रपति 13. रतौंधी किस

kahania

GYANVARDHAK KAHANIYA MORAL STORY HOME FIGHTING FITNESS KNOWLEDGE HIPNOTIZE FUTURE ASTROLOGY RECIEPY KAHANIYA HACKING SHAYARY हंस के कहानी बहुत पुरानी बात है हिमालय में प्रसिद्ध मानस नाम की झील थी। वहां पर कई पशु-पक्षियों के साथ ही हंसों का एक झुंड भी रहता था। उनमें से दो हंस बहुत आकर्षक थे और दोनों ही देखने में एक जैसे थे, लेकिन उनमें से एक राजा था और दूसरा सेनापती। राजा का नाम था धृतराष्ट्र और सेनापती का नाम सुमुखा था। झील का नजारा बादलों के बीच में स्वर्ग-जैसा प्रतीत होता था। उन समय झील और उसमें रहने वाले हंसों की प्रसिद्धी वहां आने जाने वाले पर्यटकों के साथ देश-विदेश में फैल गई थी। वहां का गुणगान कई कवियों ने अपनी कविताओं में किया, जिससे प्रभावित होकर वाराणसी के राजा को वह नजारा देखने की इच्छा हुई। राजा ने अपने राज्य में बिल्कुल वैसी ही झील का निर्माण करवाया और वहां पर कई प्रकार के सुंदर और आकर्षक फूलाें के पौधों के साथ ही स्वादिष्ट फलों के पेड़ लगवाए। साथ ही विभिन्न प्रजाती के पशु-पक्षियों की देखभाल और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था का आदेश भी दिया

hacking

HEADINGTEXT titalext HOME FIGHTING FITNESS KNOWLEDGE HIPNOTIZE FUTURE ASTROLOGY RECIEPY KAHANIYA HACKING SHAYARY ICONEXT wifihack04❎❎❎❎ यह विकिहाउ गाइड आपको किसी WPA या WPA2 नेटवर्क को Kali Linux से हैक करके उसके लिए पासवर्ड का पता लगाना सिखाएगी। समझें कि आप कब कानूनी रूप से वाई-फाई हैक कर सकते हैं: अधिकतर एरिया में, आप WPA या WPA2 नेटवर्क को केवल तभी हैक कर सकते हैं, जब नेटवर्क या तो आपका है या किसी ऐसे व्यक्ति का है, जिसने आपको नेटवर्क को हैक करने के लिए साफ तौर पर सहमति दी है। हैकिंग नेटवर्क, जो ऊपर दिए गए क्राइटेरिया को पूरा नहीं करते हैं, जो कि गैर-कानूनी है, और इसे एक बहुत बड़े क्राइम की तरह माना जाता है। Kali Linux डिस्क इमेज डाउनलोड करें: WPA2 और WPA2 को हैक करने के लिए Kali Linux पसंद के टूल है। आप नीचे दिए अनुसार Kali Linux इन्स्टालेशन इमेज (ISO) डाउनलोड कर सकते हैं: अपने कंप्यूटर के वेब ब्राउज़र में https://www.kali.org/downloads/ जाएँ। Kali के जिस वर्जन का आप यूज करना चाहते हैं, उसके आगे HTTP पर क्लिक करें। फ़ाइल के पूरे डाउनलोड होने